Friday , August 12 2022

इस बात को लेकर मुश्किल में है Xiaomi, कंपनी ने बयान जारी करके दी है सफाई

टेक डेस्क: चीन की मोबाइल कंपनी Xiaomi विवादों में घिरती नज़र आ रही है। Xiaomi ने अपने यूजर को सोशल मीडिया पर रविवार को पोस्ट करके सूचित किया कि Xiaomi Weather ऐप पर अरुणाचल प्रदेश के मौसम की जानकारी नही उपलब्ध करायी जा रही है। इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर ने Xiaomi कंपनी को ट्रोल करना शुरू कर दिया।

Xiaomi ने दी ममाले पर सफाई

हालांकि अब इस मामले में Xiaomi की तरफ से बयान दिया गया है कि यह एक टेक्निकल खामी थी, जिसके चलते अरुणाचल प्रदेश समेत भारत के कुछ हिस्सों के मौसम की जानकारी Xiaomi Weather ऐप से नही मिल पा रही थी। कंपनी ने बताया कि फिलहाल इस टेक्निकल खामी को दूर कर लिया गया है। Xiaomi ने कहा कि हमारी डिवाइस पर चलने वाला Weather ऐप मल्टीपल थर्ड पार्टी डाटा सोर्स से वेदर की जानकारी इकट्ठा करता है। ऐसे में हम समझते हैं कि कई लोकेशन का वेदर डाटा हमारे ऐप पर उपस्थित नही है। हालांकि अब इस समस्या को कंपनी ने चिन्हिंत करके दूर कर लिया गया है।

Xiaomi पर लगा चीन के सपोर्ट का आरोप

बता दें कि चीन हमेशा से अरुणाचल प्रदेश को अपना हिस्सा बताता आ रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि Xiaomi की तरफ से Weather ऐप पर अरुणाचल प्रदेश के मौसम की जानाकारी न देने को कंपनी द्वारा चीनी समर्थन करार दिया गया। सोशल मीडिया यूजर्स के अनुसार Xiaomi चीन के दावे को सपोर्ट करता है। साथ ही Xiaomi पर एंटी इंडिया एक्टिविटी में शामिल रहने का आरोप लगाया। ऐसे में सोशल मीडिया के लिए इस आरोप को सच साबित करने का आधार मिल गया। हालांकि मामले में अब सबकुछ साफ हो गया है। गौरतलब है कि Xiaomi चीन की अपनी छवि से बाहर निकलना चाहती है। चीन के साथ सीमा विवाद के वक्त भी Xiaomi के बैन की मांग उठी थी। उस वक्त कंपनी ने साफ किया था कि वो चीन नहीं, बल्कि एक भारतीय कंपनी है।

 

Leave a Reply