Monday , September 26 2022

11 अगस्त को Xiaomi करेगी बड़ा धमाका,

शाओमी (Xiaomi) के नए फोल्डेबल फोन MIX Fold 2 का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि वह 11 अगस्त को अपना नया फोल्डेबल फोन लॉन्च करेगी। यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए शाओमी के फोल्डेबल फोन के सक्सेसर के तौर पर मार्केट में एंट्री करेगा। कंपनी ने इस अपकमिंग फोन का टीजर इमेज भी शेयर किया है। इसमें इसके गोल्ड कलर वेरिएंट को हिंज मैकेनिज्म के साथ देखा जा सकता है। इस इवेंट में फोल्डेबल स्मार्टफोन के अलावा Xiaomi Pad 5 Pro टैबलेट और Xiaomi Buds 4 Pro की भी एंट्री होगी।

शाओमी MIX फोल्ड 2 के फीचर और स्पेसिफिकेशन
लीक रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस फोन में 2520×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का सैमसंग AMOLED E5 डिस्प्ले देने वाली है। फोन में मिलने वाला यह कवर डिस्प्ले 21:9 के आस्पेक्ट रेशियो और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। बताया जा रहा है कि फोन में 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला 8 इंच का Eco2 AMOLED LTPO डिस्प्ले भी दिया जाएगा। TENAA लिस्टिंग के अनुसार कंपनी इस फोन को दो वेरिएंट- 12जीबी+512जीबी और 12जीबी+1टीबी में लॉन्च करने वाली है।
प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 चिपसेट दिया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 13 मेगापिक्सल का ओम्नीविजन अल्ट्रा-वाइड स्नैपर और 2x ऑप्टिकल जूम वाला एक टेलिफोटो कैमरा मिल सकता है। फोन के फ्रंट कैमरा के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। फोन में बैटरी कितने mAh की होगी इस बारे में भी पक्के तौर पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। हालांकि, 3C लिस्टिंग की मानें तो फोन 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा।

शाओमी पैड 5 प्रो के फीचर और स्पेसिफिकेशन
गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार कंपनी का यह पैड 8जीबी रैम के साथ आएगा। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट दिया जा सकता है। कंपनी ने इस अपकमिंग टैब का जो टीजर पेज शेयर किया है, उसके मुताबिक इसमें आपको 12.4 इंच का डिस्प्ले देखने को मिलेगा। यह एक LCD पैनल हो सकता है।