Thursday , July 7 2022

आपको भी मिल रहे हैं ये खास संकेत तो समझिए शनिदेव हैं मेहरबान

शास्त्रों में शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है।  ऐसा कहा जाता है कि शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। माना जाता है कि अगर शनिदेव रुष्ठ हो जाएं तो व्यक्ति को जीवन में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है लेकिन जिस भी व्यक्ति पर शनिदेव प्रसन्न हों उसके जीवन में कभी भी धन, वैभव और यश में कमी नहीं आती है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, जब भी किसी पर शनिदेव की कृपा होती है या होने वाली होती है तो व्यक्ति को कुछ संकेत मिलने लग जाते हैं। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि ऐसे कौन से संकेत हैं जो बताते हैं कि व्‍यक्ति पर शनि की कृपा होने लगी है या होने वाली है –

शनिवार के दिन जूते-चप्पल चोरी होना 

अक्सर मंदिर या घर के बाहर से जूते-चप्पल चोरी हो जाते हैं। लेकिन अगर शनिवार के दिन जूते-चप्पल चोरी हो जाएं तो समझिए आप पर शनिदेव की कृपा बरसने वाली है। शनिवार के दिन जूते-चप्पल चोरी होने का मतलब शनिदेव के आशीर्वाद से आपकी किस्मत के ताले खुल जाएंगे।

अचानक पैसे मिलना 

अगर आपको अचानक कहीं से पैसे मिल जाएं यह आप बिना ज़्यादा मेहनत के अमीर बनने लगे तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। इसका मतलब शनिदेव की कृपा से आपको धन वैभव और ऐश्वर्य की कमी नहीं होगी। जीवन में धन कमाने पर खूब दान पुण्य करें और गरीबों की मदद करें। जो लोग जरूरतमंदों की मदद करते हैं शनिदेव की कृपा उन पर बनी रहती है।

मान-सम्मान बढ़ना

अगर समाज में आपका मान सम्मान बढ़ने लगे तो यह भी शनिदेव की कृपा का संकेत है। जब किसी व्यक्ति पर शनि देव प्रसन्न होते हैं तो उस व्यक्ति की समाज में पद प्रतिष्ठा बढ़ने लगती है। ऐसा होने पर शनिदेव का धन्यवाद करें और उनका पूजा पाठ करें।