Friday , May 27 2022

महज़ 25,000 रुपये दे कर घर ला सकते हैं ये जबरदस्त कार, जरुर पढ़े…

नई दिल्ली: साउथ कोरिया की प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनी Kia Motors ने हाल ही में अपनी नई Kia sonet की बिक्री की शुरुआत कर दी। बुकिंग्स स्टार्ट होने के महज कुछ ही हफ्तों में कंपनी ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। बुकिंग शुरू होने के पहले ही दिन सॉनेट के 6,523 यूनिट्स बुक हो गए थे। अब बुकिंग का ये आंकड़ा अब 10,000 यूनिट्स का आंकड़ा पार कर चुका है।

बुकिंग के इतने बड़े आंकड़े को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि सॉनेट भी किआ सेल्टॉस की सफलता को दोहरा सकती है। जानकारी के मुताबिक़ कंपनी ने इसके बजट को महज 7 लाख की शुरुआती कीमत से लॉन्च कर सकती है। जिससे ये आसानी से लोगों के बजट में फिट हो जाये। बता दें कि कंपनी ने 25,000 रुपये के टोकन अमाउंट में इस कार की बुकिंग शुरू की है। ग्राहक आधिकारिक डीलरशिप्स के साथ ही ऑनलाइन वेबसाइट की मदद से भी कार की बुकिंग कर सकते हैं।

दोनों वेरिएंट्स में हैं उपलब्ध

कंपनी ने इसे पेट्रोल और डीज़ल दोनों वेरिएंट्स लॉन्च किया है,हाल ही में सॉनेट के वेरिएंट्स, डाइमेंशन, इंजन और ट्रांसमिशन से जुड़ी हुई डीटेल्स सामने आई हैं।
पेट्रोल इंजन की बात करें तो इसमें पहला 1.2 लीटर का नॉन टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो 84bhp की मैक्सिमम पावर और 115Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल इंजन के साथ स्टैंडर्ड 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। तो वहीं दूसरा 1.0 का टर्बो पेट्रोल यूनिट होगा जो 119bhp की पावर और 172Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। ये इंजन 7 स्पीड DCT या 6 स्पीड (iMT) इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हो सकता है।

तो वहीं डीजल इंजन की बात करें तो इसमें पहला इंजन 1.5 लीटर का होगा जो वेस्ट-गेट टर्बो ( WGT ) टेक्नोलॉजी के साथ आएगा ये इंजन 99bhp की पावर और 240Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। दूसरा इंजन वैरिएबल टर्बो तकनीक ( VGT ) से लैस होगा ये इंजन 114bhp की पावर व 250Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। WGT इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ( स्टैंडर्ड ) से लैस होगा तो वहीं, टॉप स्पेक वाला VGT इंजन 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में उतारा जाएगा।

किन वेरिएंट्स को पसंद कर रहे हैं लोग

कंपनी के अनुसार Kia Sonet के जिन वेरिएंट्स को सबसे ज्यादा बुक किया जा रहा है उनमें, ऑटोमेटिक बेस वेरिएंट (एचटीके+), डीजल ऑटोमेटिक टॉप (जीटीएक्स+) और पेट्रोल टर्बो जीटी लाइन (जीटीएक्स+) शामिल हैं।

Leave a Reply