Sunday , June 26 2022
मोदी ने बधिर ओलंपिक’ दल की मेजबानी करते हुए कहा, आपने भारत को गौरवान्वित किया
मोदी ने बधिर ओलंपिक’ दल की मेजबानी करते हुए कहा, आपने भारत को गौरवान्वित किया

मोदी ने बधिर ओलंपिक दल की मेजबानी करते हुए कहा, आपने भारत को गौरवान्वित किया

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेफलंपिक्स में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के दल से मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक से 15 मई तक ब्राजील के कैक्सियस डो सुल में आयोजित बधिर ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय दल की शनिवार को मेजबानी की।
खिलाड़ियों के साथ बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों ने देश का गौरव और मान बढ़ाया है। उन्होंने अपने आधिकारिक निवास पर खिलाड़ियों की मेजबानी के बाद फोटो साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘‘मैं अपने उन चैंपियनों के साथ बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा, जिन्होंने ‘डेफलंपिक’ में भारत का गौरव और मान बढ़ाया है। एथलीटों ने अपने अनुभव साझा किए और मैं उनमें जुनून और दृढ़ संकल्प देख सकता था। उन सभी को मेरी शुभकामनाएं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘हमारे चैंपियनों के कारण है कि मौजूदा ‘डेफलंपिक’ भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ रहा है।’’ इस कार्यक्रम में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी भाग लिया। भारतीय बधिर ओलंपिक टीम 16 पदक के साथ पहली बार तालिका में शीर्ष 10 देशों में शामिल हुई। टीम ने 2017 में सिर्फ पांच पदक हासिल किये थे। ब्राजील में भारतीय दल ने 11 खेल स्पर्धाओं में से पांच में जीत हासिल की।