Tuesday , September 27 2022

बेरोजगारी को लेकर युवाओं ने किया धरना प्रदर्शन

  • युवाओं के भविष्य से क्यों हो रहा खिलवाड़

मऊ । प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी से लोगों का बुरा हाल हो गया है। लोगों की पढ़ते लिखते-लिखते कलम घिस गयी…लेकिन नौकरी कहा है किसी को नही पाता। बेरोजगारी के कारण लगातार लोग आत्महत्या कर रहे है. पर अब युवा बेरोजगार मागं रहा है। लेकिन अब नौकरियों को लेकर देश में आवाज उठाने लगी है।

आज मऊ जनपद के मुहम्मदाबाद गोहना ब्लाक के देवलास बाजार के निकट सुनील कुमार गौतम (प्रदेश सचिव बहुजन शसक्तीकरण) के अगुवाई में युवाओं ने देवलास बाजार के निकट सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए, सरकार के खिलाफ जम के नारा बाज़ी की। विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि  रोजगार चाहिए, और निजीकरण करने का विरोध करते हुए घोर निन्दा जताई।

युवाओं की मांग रोजगार दे सरकार

सरकार से मांग करते हुए कहा कि हम पढ़े लिखे युवाओं को रोजगार प्रदान करे, आगे कहा कि अगर किसी पद परबैकेन्सी को निकाली जाती है, तो उसकी निष्पक्षता के साथ पूरा कराए, न कि हम बेरोजगारों से फार्म भरा के उस बैकेन्सी पर रोक लगाये, हम बेरोजगार लोग किसी तरह अपनी पढ़ाई पूरी करते है, और बैकेन्सी निकलने के बाद किसी तरह फार्म भरते है,  पैसे लगा कर, और जैसे ही ऑनलाइन फार्म  करने की डेट ख़त्म होती  है परीक्षा कराने की डेट आती है उस बैकेन्सी पर रोक लगा दी जाती है।

सरकार के खिलाफ ये ललकार है

अगर हम युवाओ को रोजगार नही मिला तो हम सारे बेरोजगार युवा बड़ा आन्दोलन करने के लिए बाध्य होंगे और उसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी, धरना प्रदर्शन में मुख्य रुप से विवेकानन्द निराला (कमलेश)जिला महासचिव बहुजन सशक्तिकरण, सूरज कुमार (विधानसभा अध्यक्ष), उमेश, रामप्रवेश, अजय कुमार, जयनंद कुमार, डॉ० गुलाब, अमरनाथ, विशाल, अरविन्द, नरेश व समस्त युवाओं की उपस्थिति रही।

यह भी पढ़ें

ग्राहकों का दिल जीत रही है TATA इलेक्ट्रॉनिक कार,सिंगल चार्ज में चलती है 300km

बम धमाके से डरा उद्धव परिवार, धमकी पर अलर्ट पुलिस

Leave a Reply